Saturday, November 23, 2019

बेहद खतरनाक हो सकती हैं ये 5 दवाइयां


*बेहद खतरनाक हो सकती हैं ये 5 दवाइयां*
पंंचगव्य आयुर्वेद चिकित्सा अपनाये 

*1. नींद की गोलियां में होता है ड्रग :-*  आमतौर पर नींद की गोलियां अत्यधिक नशीली होती हैं. हमारे दिमाग की हरकातों पर प्रभाव डालती हैं. यह दवाई मनुष्‍य की पूरी दिनचर्या को खराब कर देती है. साथ ही लगातार यह दवाई खाने से शरीर पर धीरे-धीरे इसका प्रभाव कम होने लगता है, जिससे हाई डोज़ की दवाई खानी पड़ जाती है. 
*2. नेचुरल डाइजेशन को बिगाड़ सकती है ऐन्टैसड / ऐन्टैसिड :-*  यह दवाई जो आप पेट खराब होने पर लेते हैं, आपको फायदे की जगह पर नुकसान पहुंचा सकती है. इसको अगर कभी-कभी लिया गया तो ठीक वरना यह आपके नेचुरल डाइजेशन को खराब कर सकती है. फिर आपका शरीर जरुरी पोषक तत्‍व को ठीक से ग्रहण नहीं कर पाएगा, जिससे किडनी में स्‍टोन, पाइल्‍स और पेट का अल्‍सर होने की संभावना होती है.
*3. कोल्ड की मेडीसिन हो सकती है खतरनाक :-* आमतौर पर सारी ही सर्दी और जुखाम की दवाइयां बच्‍चों के लिये खतरनाक होती हैं. यह फेफडो़ को प्रभावित करती हैं.
*4. सिरदर्द की दवा से रहें बचकर :-* हो सकता है कि इन दवाओं को खाने से तुरंत राहत मिल जाए लेकिन यह दवाएं आगे चल कर बहुत परेशानी खड़ी कर सकती हैं. इसलिये कोशिश कीजिये कि दवा ना खाएं और सिर की मसाज ले लें.
*5. डिप्रेशन की दवा के हैं कई साइडइफेक्ट :-* इस दवा के भी कई खतरनाक साइड इफेक्‍ट होते हैं. यह दवाई मस्तिष्क के एक क्षेत्र पर प्रभाव डालती है जो कि सेरोटोनिन और ग्‍लूकोज लेवल को नियंत्रित करता है.
*केरला नेचुरल हेल्थ केयर एक ऐसी संस्था है जो प्राकृतिक उपचारओं के माध्यम से शरीर को निरोगी बना सकते हैं*
*संपर्क करे का समय 3pm से 6pm*
*(Contact no:-9643048904)*
*Facebook link*.https://www.facebook.com/295464880971512/
*Follow this link to join my WhatsApp group* https://chat.whatsapp.com/EfP5XgEvnbkE0rQqS07mnc

No comments:

Post a Comment