Thursday, December 13, 2018

भारतीय देशी गाय के घी को " अमृत " किस लिये कहा जाता हैं... !!

*भारतीय देशी गाय के घी को " अमृत " किस लिये कहा जाता हैं... !!*

👉 हमारे वेदों , शास्रों , ओर हमारे पूर्वजों ने भारतीय देशी गाय के घी को अमृत कहां हैं .. !! इतना ही विज्ञान , देश विदेश के युनिवर्सिटी ने भी भारतीय देशी गाय के घी के हजारों रोगों में लाभ बताया हैं !!

👉 } अमृत उसी घी को कहां जाता हैं , जो शुद्ध भारतीय नस्ल की ओर उसे वैदिक विधी से बनाया जाता हैं !!

*वैदिक विधी क्या होती हैं .*

👉 वैदिक विधी में गायों को सुबह 5 से 6 बजे देवलोक समय में गायों को दुध दोहन किया जाता हैं , उसके बाद उसी दुध सुर्य का प्रस्थान होने के पहले उसे गरम किया जाता हैं !!

2 - फिर गौ दुध अपने आप कुछ समय में नोर्मल ठंडा होता हैं ,जिस पर भरवादाव मलाई आती हैं उसके बाद उसमें छाछ या दही से जामण दिया जाता हैं ,

3 - शाम कों गौ का दोहन सूर्य का उदय के बाद गौ का दुहन किया जाये ओर उसी दुध 2 से 3 घंटे में गरम किया जाये ओर उसे मंद थंडा करके उसमें जामण दिया जाता हैं !!

4 - इसी विधी से तैयार गौ दुग्ध के दही को दूसरे दिन सुबह प्रांत काल में 5 से 7 बजें वैदिक विधी से मिट्टी के बर्तन में Clock Antoclok विधी गौ दुग्ध दही को बिलोया जाता हैं , ओर उसमें स्वर्ण रंग का मनमोहक मखन निकलता हैं !!

6 - कृष्ण प्रिय मखन को सिर्फ ही मिट्टी के बर्तनों में गोबर गेस के मंद अग्नि पर गरम किया जाता हैं !! ओर फिर " गौ अमृत " तैयार होता हैं !!

👉 } शुद्ध भारतीय देशी गाय का घी सोने जेसा , बिलोना घी मिले तो सोने में सुगन्ध जेसा .. !!

*बिलोना घी के लिये सबसे सुंदर एवं परिचित गौशाला " श्री नंदनवन गौधाम #Gavyamart " से निर्मित भारतीय देशी गाय का शुद्ध Gavyamart बिलोना घी अब आप ओनलाइन खरीद सकते हैं .*

*Buy Online Gavyamart Bilona Ghee*

🖥 https://www.gavyamart.com/bilonaghee
☎ 7073667733

No comments:

Post a Comment